सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बड़ा खुलासा

Sushant Singh Rajput suicide


आप सभी यह सोच रहे है की ऐसा कौन सा खुलासा है , तो आप सभी ने Nepotism शब्द के बारे में सुना तो जरूर होगा या फिर आपने सोशल मीडिया या फिर आपके न्यूज चैनल में , जी हां रिपोर्ट के अनुसार यही कहा जा रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत Nepotism    का सिकार हुए थे।

आखिरकार Nepotism क्या है?

अगर इस शब्द का हिंदी अनुवाद देखे तो इसका मतलब होता है "भाई या भतीजावाद" आसान शब्दों में समझे तो ये Nepotism  सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं ये हमारे पूरे देश में है , जी आज कल सभी बड़े लोग या जो किसी बड़े या ऊंचे पद में होते है वो अक्सर अपने करीबियों को उन पदो या उस जगह में काम दे देते है और उनका साथ देते है और अगर किसी ने उनके परिवार या उनके सदस्य के बारे में बोला तो वो अपने पद कि ताकत का इस्तेमाल करके उस व्यक्ति को निकाल देते है।
                    यही कारण आज हमारे देश को खोखला करता जा रहा है क्युकी जो काबिल इंसान है उसे उस मुकाम तक पहुंचने ही नहीं दिया जाता और फिर इतनी मेहनत के बाद भी अगर वो इंसान कुछ नहीं कर पाता तो उसे आत्महत्या जैसे कदम उठाने पड़ जाते है लेकिन ये गलत है , जी सुशांत सिंह राजपूत आज हमारे बीच नहीं है उन्होंने ये तो साफ कर दिया के आप और हम जिन सितारों को सर आंखों में बैठाकर रखते है इतना प्यार देते है उन्हीं में से कुछ लोग ऐसा करते है तो बहुत बुरा लगता है।
                    लेकिन सुशांत सिंह राजपूत की मौत से अब हम सभी को संकल्प लेना चाहिए के हम  Nepotism को खत्म करने के लिए एक बड़ा कदम उठाएंगे। 
            अगर आपके और मेरे साथ ऐसा कुछ भी होता है तो हमें आवाज उठानी होगी क्युकी अगर आज आप और मैं आवाज नहीं उठाएंगे तो हो सकता है इसका शिकार हमारे बच्चे या हमारी आने वाली पीढ़ी हो।

आपने ये जरूर देखा होगा

अमीर आदमी और भी अमीर होता जा रहा है
गरीब आदमी और भी गरीब होता जा रहा है 
इसमें Nepotism भी कहीं न कहीं जिम्मेदार है ।


सुशांत की मौत के बाद बॉलीवुड के कुछ सितारों के ऊपर हुआ केस दर्ज


बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या मामले में बिहार के मुजफ्फरपुर के सीजेएम कोर्ट में एकता कपूर, करण जौहर, संजय लीला भंसाली और सलमान खान सहित आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने फिल्मकारों पर आरोप लगाया है कि सुशांत को लगभग सात फिल्मों से हटा दिया गया और उनकी कुछ फिल्में रिलीज नहीं हुईं. ऐसी स्थिति ही उन्हें आत्महत्या करने के लिए मजबूर की।
                                                                     वकील सुधीर ओझा ने इन सभी कलाकारों के खिलाफ आईपीसी की धारा 306, 109, 504 और 506 के तहत मुजफ्फरपुर कोर्ट में मामला दर्ज किया है। वहीं रिपोर्ट के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत गंभीर अवसाद से गुजर रहे थे, लेकिन कई सितारों ने आरोप लगाया कि उन्हें आत्महत्या करने के लिए उकसाया गया था। 




No comments:

Hello readers if you have any problem or confussion related to our posts so let me know.

Powered by Blogger.